व्हाट्सप्प में आये ये जबरदस्त फीचर्स ! Whatsapp got 5 Awesome New Features 2022

 व्हाट्सप्प में आये ये जबरदस्त फीचर्स ! Whatsapp got 5 New Amazing Features

5 amazing whatsapp features
5 new Amazing whatsapp features 2022

 

Hey Guys, स्वागत है आपका एक और नई Post व्हाट्सप्प में आये ये जबरदस्त फीचर्स ! Whatsapp got 5 Awesome New Features में । गाइस, हाल ही में Whatsapp लेकर आया है 5 बहुत ही जरुरी और जबरदस्त फीचर्स जोकि उसने एक नए अपडेट के साथ Release किये हैं । आज की इस पोस्ट 5 New Amazing Whatsapp Features में हम सभी Updates को One By One देखेंगे ।

तो चलिए गाइस पढ़ लेते हैं Post को।

5 New Amazing Whatsapp Features :-

2022 में व्हाट्सप्प ने हाल ही में अप्रैल के महीने में इन 5 जबरदस्त फीचर् को Launch किया है।

new 5 best features of whatsapp in 2022
Whatsapp all 5 newly Released Features

सभी फीचर्स बहुत ही ज्यादा अच्छे हैं तो चलिए अब जानते हैं उनमें से पहले Awesome Feature को ।

1.  Whatsapp Community :-

    व्हाट्सप्प का पहला Feature Whatsapp Community है इस Feature को खास तौर पर बड़ी – बड़ी Communities को ध्यान में रखते हुए उनके लिए ही रिलीज़ किया है। Schools, Colleges, लोकल क्लब्स और बड़ी – बड़ी Organisation को सोचकर व्हाट्सप्प ने इन्हीं के लिए Whatsapp Community Feature अपने Whatsapp में Add किया है।

 

whatsapp community new feature
Community Feature

 

इस फीचर का Basically उपयोग ये है की इसमें अपनी Community के सारे Groups एक जगह रहेंगे और एक ही जगह से सारे ग्रुप्स मैनेज हो पाएंगे। एडमिन सारे ग्रुप्स को एक साथ मैनेज कर पाएगा। इसका फायदा ये होगा की सारे ग्रुप्स जगह – जगह न रहते हुए एक ही जगह आ जाएंगे , वो अच्छे से Organise- रहेंगे साथ ही एक ही जगह से Manage भी हो पाएंगे।

Whatsapp Community का ये फीचर अब Communities के लिए बहुत ही फायदेमंद और उपयोगी साबित होगा।

2. Reactions :-

ये वाला अपडेट लोकल और Private Messeges वालों को ध्यान में रखते हुए है , जो लोग Whatsapp को as Chatting source यूज करते हैं वो अब Reactions का उपयोग Messeges के रिप्लाई में भी कर पाएंगे।

Reaction feature in whatsapp messenger
Reaction Feature in whatsapp

ये चीज बहुत ही लम्बे समय से Whatsapp पर एक कमी की तरह थी जोकि अब Finally व्हाट्सप्प में Add हो गई है तो ये बहुत ही अच्छी बात है।

3. Admin Delete :-

ये वाला अपडेट Admin Delete Guys, Whatsapp Groups को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। ग्रुप में अक्सर ये होता है की कोई कुछ न कुछ गलत Messege कर देता है या तो किसी से गलती से Personal Messege या कोई Content शेयर हो जाता है और उसे वो Delete नहीं कर पता है तो वो चाहे तो एडमिन से Contact करके उसे डिलीट करवा सकता है।

Admin delete messeges in whatsapp
Admin Delete Feature in whatsapp

एडमिन अपने हिसाब से भी गलत Messeges या मीडिया को डिलीट कर सकता है तो ये भी एक बहुत ही अच्छा फीचर है। इससे सभी Groups की Terms & Conditions बनी रहेगी।

4. File Sharing :-

सभी 5 New Amazing Whatsapp Features में से इस File Sharing वाले फीचर को लेकर Whatsapp से लगभग सभी को कभी न कभी प्रॉब्लम जरूर आई होगी। जब भी हम किसी भी बड़ी File को व्हाट्सप्प पर शेयर करने की कोशिश करते थे तो File Size limit की Problems आने लग जाती थी। हम बड़ी फाइल को व्हाट्सप्प के जरिये सेंड कर ही नहीं पाते थे।

Large file sharing in whatsapp messenger
file sharing feature in whatsapp

अगर हमें फिर भी फाइल सेंड करनी ही होती थी तो हम दूसरे App का यूज करते थे और यदि, केवल Whatsapp पर तो फिर हम File को Google Drive पर Save करके उसकी लिंक दे देते थे ताकि सामने वाला उसे लिंक के द्वारा डाउनलोड कर पाए।

अब लेकिन ये लिमिट पहले से बढ़ाकर 2Gb कर दी गई है जोकि बहुत ही ज्यादा अच्छा किया गया है। अब हम 2Gb तक की फाइल को बिना किसी परेशानी के आसानी से Whatsapp के जरिये ही सेंड कर पाएंगे तो ये व्हाट्सप्प का एक Awesome फीचर है।

5. Larger Voice Calls :-

अब ये वाला एक और नया Update गाइस Voice Calls को लेकर है। जो लोग Whatsapp पर Voice Calls का अत्यधिक मात्रा में Use करते हैं वो इस फीचर का बहुत लग उठाने वाले हैं , उनके लिए ये Feature एक Surprise की तरह ही है।

large voice calls feature in whatsapp
large voice calls feature

पहले जहाँ केवल 8 लोग Voice Call पर आपस में बात कर सकते थे अब ये चीज 8 से बढ़ाकर 32 कर दी गई है । हाँ गाइस , अब 32 लोग Voice call के जरिये Whatsapp पर आपस में कनेक्ट हो पाएंगे।

ये फीचर वैसे छोटी – मोटी Communities के लिए भी बहुत अच्छा रहेगा । वो भी अगर चाहें तो 30-32 लोगों को आपस में कनेक्ट करके Messege या इनफार्मेशन दे सकते हैं ।

जिन लोगों का Friend Circle थोड़ा बड़ा रहता है और वो Calls पर बातचीत करना चाहते हैं, तो ये भी अब whatsapp के Voice call वाले फीचर से आसानी से हो पाएगा ।

इस प्रकार इस पोस्ट व्हाट्सप्प में आये ये जबरदस्त फीचर्स ! Whatsapp got 5 Awesome New Features 2022 में हमने Whatsapp पर आये 5 New amazing Whatsapp Updates के बारे में जाना । तो , आज की इस Post में बस इतना ही गाइस आशा है आपको Post Informative और अच्छी लगी होगी।

इन्हें भी पढ़ें :-

Extend / Span Wallpaper Between Multiple Monitors || Extend Wallpaper

How to Install Fonts in windows 10 , 8, 7 | Font Installation

How to Split Screen on Two Monitors

Root Xiaomi Redmi Phone | Step by step Tutorial

Best Always on Display app for Android 2021

BEST VIVID Colour Settings for Laptop/PC’s Display

 

 

Leave a Comment