Corrupt Audio Problem Davinci Resolve | Fast / Slow audio issue Resolve

Hey Guys,

स्वागत है आपका एक और नई पोस्ट Corrupt Audio Problem Davinci Resolve | Fast / Slow audio issue Resolve में ।

गाइस बहुत सी बार ऐसा होता है की Davinci Resolve में हमें Timeline की Audio ठीक से सुनाई नहीं देती है । Audio या तो बहुत Fast चलती है या तो बहुत ही Slow सुनाई देती है।

आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे की कैसे DaVinci Resolve 17 की Corrupt Audio Problem को सोल्व किया जाता है तो चलिए गाइस देख लेते हैं पोस्ट को ।

प्रॉब्लम 1 : Fast audio in Davinci Resolve

Guys , तो देखो प्रॉब्लम ये आती है की Time-line में जो ऑडियो है वो Break होकर सुनाई देती है और बहुत फ़ास्ट सुनाई देती है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारे Project और Timeline दोनों की Frame per Second मैच नहीं होती है ।

प्लेबैक की Framerate , Timeline की Framerate से ज्यादा रहती है तब हमें ये वाली प्रॉब्लम देखने को मिलती है । अब देख लेते हैं गाइस की कैसे इस वाली प्रॉब्लम को फिक्स करना है ।

Solution :

गाइस तो अब इसको फिक्स करने के लिए हमें सबसे हमें सबसे पहले प्रोजेक्ट सेटिंग्स को ओपन करना है । इसे हम अगर चाहें तो यहाँ Bottom Right में ये जो सेटिंग्स का आइकॉन है इसपर क्लिक करके भी ओपन कर सकते हैं ।

अगर चाहें तो ये जो टॉप में बार है इसमें File के ऑप्शन पर अगर हम क्लिक करते हैं तो यहाँ भी हमें Project Settings का ऑप्शन देखने को मिल जाता है । यहाँ से भी हम प्रोजेक्ट सेटिंग्स को ओपन कर सकते हैं ।

ओपन करने के बाद हमें ये जो Frame rate के Options हैं इन्हें मैच करना है। Timeline की FPS तो यहाँ से चेंज नहीं हो सकती है पर हां हम यहाँ से प्लेबैक की FPS को यहाँ से चेंज कर सकते हैं तो मैं भी Playback की FPS को 30FPS से 24FPS कर देता हूँ ।

यहाँ गाइस Playback FPS, Timeline की FPS से ज्यादा थी इसलिए ऑडियो फ़ास्ट आ रही थी और Break भी हो रही थी । अब मैंने दोनों को मैच कर दिया है इसलिए अब ऑडियो Fix हो गई है ।

प्रॉब्लम 2 : Slow Audio in Davinci Resolve

अब गाइस अगर आपको ऑडियो Slow सुनाई दे रही है तो इसका मतलब है की Playback की Framerate , Timeline की Framerate से कम सेट की हुई है तभी ऑडियो स्लो चल रही है । तो इसे कैसे फिक्स करना है ये देख लेते हैं ।

Solution :

तो इसके लिए गाइस हमें फिर से Timeline और Playback दोनों की Framerates को मैच करना है । दोनों को मैच करते ही हमारी ये भी प्रॉब्लम Solve हो जाएगी ।

इस प्रकार इस Post Corrupt Audio Problem Davinci Resolve | Fast / Slow audio issue Resolve में हमने जाना की Davinci Resolve में आई Audio प्रॉब्लम को हम कैसे सही कर सकते हैं तो आज की इस पोस्ट में बस इतना ही गाइस आशा है आपको पोस्ट पसंद आई होगी ।

 

इन्हें भी पढ़ें : 

How to Revert Back to MIUI from any Custom Rom in Redmi k20 pro & Other Xiaomi Devices

SOLVE : ANDROID 11 FILE MANAGER PROBLEM | Android 11 OBB Problem Solved

How to Recover Bricked Xiaomi MI | Step by Step Unbrick any Xiaomi Phone 

How to Unlock Bootloader of Xiaomi MI Phones | Step by Step Full Guide  

How to Root Xiaomi Redmi Phone | Step by step Full Tutorial

Best Always on Display app for Android 2021

वीडियो देखें :-


Leave a Comment