Cheapest 5G Smartphone is Here | Xiaomi Launched Cheapest 5G Phone in India

Cheapest 5G Smartphone is Here | Xiaomi Launched Cheapest 5G Phone in India

cheapest 5g phone in india

Hey Guys ,

स्वागत है आपका एक और नई Post में। 

Guys 5G का जमाना है और 5G स्मार्टफ़ोन्स दिन – प्रतिदिन सस्ते होते जा रहे हैं साथ ही नए – नए 5G स्मार्टफोन्स भी लॉन्च हो रहे हैं। वैसे तो मार्केट में कुछ सस्ते 5G फ़ोन्स अवेलेबल हैं लेकिन अब आ गया है उन सबसे सस्ता 5G फ़ोन The Cheapest 5G phone

तो गाइस आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले है इसी 5G Smartphone के बारे में जोकि अभी तक का सबसे सस्ता 5G Smartphone है। 

तो Guys हम बात करने वाले हैं Xiaomi की ओर से आने वाले POCO Series के नए स्मार्टफोन की। 

 cheapest 5g phone in india under 15000

ये स्मार्टफोन India मे हाल ही में Xiaomi कंपनी द्वारा 9 जून 2021 को लॉन्च किया गया है। फ़ोन 4GB-64GBऔर 6GB-128GB दो वैरिएंट्स में available है। अगर कलर्स की बात करें तो फ़ोन में हमें तीन कलर ऑप्शंस देखने को मिल जाते हैं। POCO Series का होने के कारण कलर्स हमें काफी डिफरेंट – डिफरेंट देखने को मिलते हैं जिनमे Yellow color को भी include किया गया है। 

poco m3 pro 5g

इस 5G फ़ोन की पहली सेल 14 जून 2021 को है और फ़ोन Flipkart पर Available होगा। 

फ़ोन सस्ता होने के साथ ही पावरफुल भी है।

फ़ोन के कैमरों की बात करें तो फ़ोन के Back में हमें Triple camera setup देखने को मिल जाता है जिनमें 48 Megapixels का मैन सेंसर है। डिवाइस के फ्रंट कैमरे की बात करें तो ये 8 Megapixels का है। 

बैटरी बैकअप की अगर बात करें तो फ़ोन में हमें 5000mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिल जाती है। फ़ोन 18 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और फ़ास्ट चार्जर हमें बॉक्स में ही मिल जाता है। 

 cheapest 5g phone in india 2021

डिस्प्ले की अगर बात करें तो वो 6.5 Inches की Dot डिस्प्ले है और Full HD+ (2400 x 1080) रेसोलुशन के साथ आती है। डिस्प्ले की टेक्नोलॉजी IPS है और ये 90Hz Refresh Rate को सपोर्ट करती है। इसकी डिस्प्ले के एक और खास फ़ीचर की अगर बात करें तो इसमें हमें 180Hz की Touch Sampling Rate देखने को मिल जाती है जोकि हमारे Gaming Experience को और भी मज़ेदार बना देगी । ये जो डिस्प्ले है ये Corning gorilla glass 3 की protection के साथ आती है तो ये भी अच्छी बात है। इसमें हमें In – Display फिंगरप्रिंट स्कैनर तो नहीं मिलता है लेकिन Side – Mounted मिल जाता है जोकि काफी फ़ास्ट है।

 poco m3 pro 5g colours

अब सबसे जरुरी चीज इसके प्रोसेसर की बात करें तो वो 5G को सपोर्ट करने वाला प्रोसेसर है और इसका नाम है MediaTek Dimensity 700 ये प्रोसेसर नया है और काफी पावरफुल है और इसमें हमें Max 2.2 GHz तक की clock-speed देखने को मिल जाती है। मार्केट में आते ही ये काफी कंपनियों के फ़ोन्स में यूज़ होने लगा है। इसमें हमें GPU भी Arm Mali-G57 MC2 देखने को मिल जाता है जोकि काफी पावरफुल GPU है। 

अब दोस्तों जान लेते हैं इस डिवाइस का नाम तो Xiaomi की ओर से आने वाले इस सबसे सस्ते 5G फ़ोन का नाम है Xiaomi Poco M3 Pro 5G

अब अगर इसकी Pricing की बात करें तो 4Gb रैम वाले वेरिएंट की price है 13,999 और 6Gb रैम वाले वेरिएंट की price है 15,999 . 5G फ़ोन्स वैसे तो काफी सस्ते होते जा रहे हैं

दोस्तों अब जान लेते है इस Xiaomi Poco M3 Pro 5G स्मार्टफोन की Full Specifications

 poco m3 pro 5g price in india flipkart


Xiaomi Poco M3 Pro 5G Smartphone Specifications :

Display  6.5 Inches Full HD+
Display Technology  IPS (90Hz Refresh Rate)
Ram – Rom 4/6GB – 64/128GB
Processor MediaTek Dimensity 700
Processor Technology 7 Nm
Camera Back : 48MP+2MP+2MP
Front : 8MP
Battery 5000 mAh With 18 Watt Fast Charger
Fingerprint Side Mounted
Price Starts from 13,999
Other Features 180Hz Touch Responce Rate

आज की इस पोस्ट Cheapest 5G Smartphone is Here | Xiaomi Launched Cheapest 5G Phone in India में बस इतना ही Guys आशा है आपको पोस्ट पसंद आई होगी।

Leave a Comment