How Do I Get the Music sticker on Instagram Account

How Do I Get the Music sticker on Instagram

how to get music sticker on instagram

Hey Guys ,

स्वागत है आपका , 1 और नई पोस्ट में। 
दोस्तों अगर आपके भी Instagram account में Story Tab में Music sticker का Icon नहीं आ रहा है। आप उसे ढूँढ – ढूँढ कर थक चुके के लेकिन Music sticker आपको कही भी नहीं मिल रहा है तो आज की इस post में हम इस प्रॉब्लम को Solve करेंगे जिससे आपके भी account में Story में music का ऑप्शन आ जाएगा और आप उसका Use कर पाओगे।  
दोस्तों काफी Simple तरीका है हमें अपने अकाउंट में एक छोटी से सेटिंग करनी है। सेटिंग करने के बाद हमें हमारी story tab में music का ऑप्शन सिर्फ देखने के लिए ही नहीं  Use करने के लिए भी मिल जाएगा। 😄😄😄 
तो चलिए दोस्तों देख लेते हैं।

Method :

दोस्तों सबसे पहले हमें Bottom right में जो Profile का icon है उसपर क्लिक करके अपने अकाउंट के Profile page में आ जाना है। 
go to profile page in instagram

अब दोस्तों हमें ये जो ऊपर Three lines वाला Menu का Icon है इसपर क्लिक कर Menu में आ जाना है। 

click on the menu in instagram

 Menu Open हो जाने के बाद हमें सबसे नीचे Settings का option दिखाई देगा हमें क्लिक करके उसे Open कर लेना है। 

open settings in instagram

अब सेटिंग्स में हमें Account नाम से 1 ऑप्शन दिखाई देगा , हमें क्लिक करके इसे ओपन कर लेना है। 

open account setting in instagram

अब इसके बाद हमें 1 option दिखाई देगा ; Switch to Personal Account नाम से। अब हमें , अपने account को पर्सनल account में स्विच करना है। इसके लिए हमें इसपर क्लिक कर देना है। इसके बाद हमें Switch Back पर क्लिक करके अपने अकाउंट को Personal account पर स्विच कर लेना है। 
switch to personal instagram account

switch back to personal account

switched to personal account successfully

अब जैसे की हमारा अकाउंट पर्सनल अकाउंट पर स्विच हो गया है। अब इस सेटिंग को Successfully Update होने में 3-4 दिन का समय लगता है। इसलिए अब हमें सिम्पली Wait कर लेना है।  

अब आप 3 दिन बाद जैसे ही अपने अकाउंट में स्टोरी टैब में जाकर चेक करेंगे तो आप पाएंगे की आपको Story tab में music sticker मिल गया है , जिसे आप Use भी कर पाओगे। इस प्रकार इस Post How to Get the Music sticker on Instagram में हमने जाना की कैसे हम अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में स्टोरी टैब में Music Sticker के ऑप्शन को ला सकते हैं। 
Post को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत – बहुत धन्यवाद। 

और अच्छे से समझने के लिए वीडियो देखें :


Leave a Comment